राष्ट्रीय

Celebration: हर्षोल्लास के साथ मनाया गया जश्न ए ईद मिलादुन्नबी, विभिन्न जगहों से पहुंचे जुलूस का अंजुमन संस्था” की ओर से किया गया भव्य स्वागत

Spread the love

रुड़कीl देशभर में 12वी रबीउल अव्वल को जश्न ए ईद मिलादुन्नबी बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया, अकीदतमंदों ने लंगर ख्वानी, जुलूस, और तिलावते कुरआन के साथ एक दूसरे को आमद ए रसूल की मुबारकबाद पेश की।

हरिद्वार जनपद के पिरान कलियर दरगाह साबिर पाक में हर वर्ष उर्स मनाया जाता है, ये दिन उर्स का मुख्य दिन रहता है यही वजह है कि ईद मिलादुन्नबी के दिन विभिन्न जगहों से जुलूस पिरान कलियर पहुँचते है।

रुड़की शहर से भी एक जत्था जुलूस के रूप में हर साल पिरान कलियर आता है, जिसका “अंजुमन संस्था” की ओर से रुड़की रामपुर चुंगी स्थित उमर एनक्लेव के बाहर फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया गया।

इसके बाद लंगर आम का एहतेमाम हुआ। संस्था के सदर शाहिद नूर व सेकेट्री कुँवर शाहिद ने बताया आज ईद मिलादुन्नबी के मौके पर संस्था के पदाधिकारियों ने शाकाहारी लंगर का एहतेमाम किया, वही अकीदतमंदों के जुलूस का फूल मालाओं से स्वागत कर ईद मिलादुन्नबी की मुबारकबाद पेश की। उन्होंने बताया संस्था ईद मिलादुन्नबी के उपलक्ष्य में विभिन्न सामाजिक/धार्मिक कार्य करती है।

इस मौके पर मौजूद:

इस मौके पर शाहिद अली नूर, कुँवर शाहिद, गुड्डू साबरी, मेहरबान अली, रफी सलमानी, साकिब शहजाद, विक्रांत कश्यप, सुहैल खान, रहमान खान, शगुन, आशु, राशिद अली आदि मौजूद रहे।

 

Manoj kumar

Editor-in-chief

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button