अपना उत्तराखंड

Chamoli: नाबालिग से छेड़छाड़ का मामला, नंदनगर में लागू हुई धारा 163, 500 लोगों पर मामले दर्ज, बाजार रहेंगे बंद

Spread the love

Chamoli: उत्तराखंड के चमोली में एक युवक द्वारा नाबालिग से छेड़छाड़ के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। आज, प्रशासन ने नंदनगर बाजार क्षेत्र के 200 मीटर के दायरे में धारा 163 (भारतीय सिविल सुरक्षा संहिता 2023) लागू कर दी है।

Chamoli: नाबालिग से छेड़छाड़ का मामला, नंदनगर में लागू  हुई धारा 163, 500 लोगों पर मामले दर्ज, बाजार रहेंगे बंद

इसके साथ ही, नंदनगर पुलिस स्टेशन में विवादित स्थल पर तोड़फोड़ के आरोप में 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जबकि सोमवार को 300 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए थे। अब तक, 500 अज्ञात लोगों पर मामले दर्ज किए जा चुके हैं।

लोग आज भी नंदनगर में सड़क पर जाम लगाए हुए हैं। इसके अलावा, बाजार पूरी तरह से बंद है। पुलिस भी धारा 163 के तहत लोगों को लाउडस्पीकर के माध्यम से निर्देश दे रही है कि वे कहीं भी समूह में खड़े न हों।

पुलिसकर्मियों को विभिन्न स्थानों पर तैनात किया गया है। पुलिस अधीक्षक सर्वेश पंवार और अन्य पुलिस अधिकारी जिले में नंदनगर में कैंप लगाए हुए हैं। हालांकि, पुलिस ने रविवार रात को बijnोर के गांव सोफतपुर के निवासी आरोपी अरिफ खान (26) को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन लोग आरोपी युवक के सहयोगियों शाहिद, अहमद हसन और अयूब की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, नंदनगर में एक सैलून चलाने वाले युवक अरिफ ने क्षेत्र की एक नाबालिग को अश्लील इशारे किए थे। इस जानकारी के बाद, रविवार को नंदनगर में भारी हंगामा हुआ। गुस्साए भीड़ ने आरोपी के सात दुकानों और एक विशेष समुदाय के लोगों की दुकानों को तोड़फोड़ दिया और बाजार पूरे दिन बंद रहा।

सोमवार को भी नंदनगर बाजार बंद रहा और वाहनों को भी रोका गया। बारिश के बावजूद, गांवों से महिलाएं और पुरुष नंदनगर पहुंचे और विरोध प्रदर्शन किया। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए, शहर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button