मनोरंजन

Esha Deol ने किया खुलासा: 18 की उम्र में शादी और छोटे कपड़े पहनने पर पाबंदी, पिता धर्मेंद्र की कड़ी सख्ती

Spread the love

Esha Deol On Restrictions: बॉलीवुड में कई सितारे ऐसे हैं जिनकी जिंदगी पर्दे के पीछे से बेहद दिलचस्प और अनसुनी कहानियों से भरी होती है। एक ऐसी ही कहानी है बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री और स्टार किड ईशा देओल की। हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में ईशा देओल ने अपने बचपन, परिवार और खासकर अपने पिता धर्मेंद्र की सख्त परवरिश के बारे में खुलासा किया। उन्होंने बताया कि उन्हें छोटे कपड़े पहनने और देर रात तक बाहर जाने की इजाजत नहीं थी। इसके अलावा, धर्मेंद्र ने तो उनकी शादी की योजना 18 साल की उम्र में ही बना ली थी।

धर्मेंद्र की पुरानी सोच: 18 की उम्र में शादी का दबाव

बॉलीवुड के हे-मैन के नाम से मशहूर धर्मेंद्र, जिन्हें आज भी लोग उनके दमदार अभिनय के लिए याद करते हैं, अपने समय के एक सुपरस्टार रहे हैं। लेकिन उनके दिल में अपनी बेटियों के लिए बेहद सख्त नियम थे। ईशा ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया कि उनके पिता धर्मेंद्र ने चाहा था कि वे 18 साल की उम्र में ही शादी कर लें।

ईशा देओल ने “हौटरफ्लाई” से बातचीत के दौरान कहा कि उनके पिता पूरी तरह से एक पुराने विचारों वाले व्यक्ति हैं। धर्मेंद्र ने अपनी बेटी के लिए फिल्मों में जाने के खिलाफ थे और चाहते थे कि ईशा शादी करके घर बसा लें। ईशा ने कहा, “पापा एकदम पुराने ख्यालों वाले हैं, वे चाहते थे कि मैं 18 की उम्र में ही शादी कर लूं, क्योंकि उन्होंने अपने आसपास यही देखा था। वे नहीं चाहते थे कि मैं फिल्मों में काम करूं।”

फिल्मों में करियर बनाने की चुनौती

ईशा देओल ने बताया कि उनके लिए फिल्मों में करियर बनाना आसान नहीं था। उनकी मां, बॉलीवुड की ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी ने फिल्मों में शानदार करियर बनाया था, और ईशा भी अपनी मां से प्रभावित होकर बॉलीवुड में नाम कमाना चाहती थीं। हालांकि, उनके पिता धर्मेंद्र को मनाना उनके लिए बहुत बड़ी चुनौती थी। धर्मेंद्र, एक पंजाबी पिता होने के नाते, अपनी बेटियों के लिए बेहद सख्त थे और उनकी सुरक्षा को लेकर बहुत चिंतित रहते थे।

ईशा ने कहा, “मां के साथ रहते हुए, मैं उनके काम से बहुत प्रभावित हुई और मैं भी अपने लिए एक पहचान बनाना चाहती थी। लेकिन पापा को इस बात के लिए राजी करना बहुत मुश्किल था।”

छोटे कपड़े पहनने और रात में बाहर जाने पर पाबंदी

ईशा देओल ने अपनी परवरिश से जुड़े और भी रोचक किस्से साझा किए। उन्होंने बताया कि उनकी दादी बहुत सख्त थीं और उन्हें छोटे कपड़े जैसे स्पेगेटी या शॉर्ट स्कर्ट पहनने की इजाजत नहीं थी। ईशा ने कहा, “हमारी दादी बहुत सख्त थीं। हमें स्पेगेटी टॉप और शॉर्ट स्कर्ट पहनने की इजाजत नहीं थी। हम रात में देर से बाहर नहीं जा सकते थे।”

Esha Deol ने किया खुलासा: 18 की उम्र में शादी और छोटे कपड़े पहनने पर पाबंदी, पिता धर्मेंद्र की कड़ी सख्ती

ईशा ने हंसते हुए यह भी बताया कि वे उस समय झूठ बोलकर बाहर जाया करती थीं। उन्होंने कहा, “एक समय था जब मैं देर रात बाहर जाने के लिए झूठ बोलती थी। मैंने भी वो सब किया है और सच कहूं तो उस समय वो बहुत मजेदार भी था।”

ईशा देओल का फिल्मी सफर

ईशा देओल का फिल्मी करियर उतार-चढ़ाव भरा रहा है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत विनय शुक्ला की फिल्म ‘कोई मेरे दिल से पूछे’ से की थी। हालांकि, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। इसके बाद उनकी दो और फिल्में भी फ्लॉप साबित हुईं। लेकिन फिर 2004 में आई फिल्म ‘धूम’ ने ईशा के करियर को नई दिशा दी। इस फिल्म में उन्होंने बिकिनी पहनने के लिए अपनी मां से अनुमति मांगी थी। फिल्म के हिट होने के बाद ईशा देओल का ग्लैमरस अंदाज लोगों को बहुत पसंद आया।

हालांकि, इसके बाद भी ईशा का करियर उतार-चढ़ाव भरा रहा। उनके करियर में 19 फ्लॉप फिल्में आईं और सिर्फ 2 फिल्में हिट साबित हुईं। इस निराशा के बाद ईशा ने इंडस्ट्री से दूरी बना ली, लेकिन कुछ सालों बाद फिल्म “किल देम यंग” से वापसी की।

वेब सीरीज और आने वाली फिल्में

ईशा देओल ने हाल ही में सुनील शेट्टी के साथ वेब सीरीज “हंटर” में काम किया, जिसे दर्शकों ने काफी सराहा। इसके अलावा, वे अब फिल्म “मैं” में भी नजर आने वाली हैं, जिसमें उनके साथ अमित साध भी मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म इस साल रिलीज होने की तैयारी में है।

सख्ती के बावजूद पिता की छत्रछाया

ईशा देओल के इस खुलासे से यह साफ हो जाता है कि भले ही उनके पिता धर्मेंद्र ने उनकी जिंदगी में बहुत सी पाबंदियां लगाईं, लेकिन यह सब उनके भले के लिए था। धर्मेंद्र ने हमेशा अपने बच्चों की सुरक्षा और भलाई का ध्यान रखा। ईशा देओल ने भी अपनी परवरिश के दौरान सख्ती का सामना किया, लेकिन आज वे अपने पिता के साथ इस रिश्ते को समझती हैं और उनकी इज्जत करती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button