अपना उत्तराखंड

Emergency: भाजपा सांसद कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी को लेकर सिख समुदाय ने जताया विरोध, फिल्म को सिखों की छवि बिगाड़ने की साजिश दिया करार

Spread the love
  • हरिद्वारl फिल्म अभिनेत्री व भाजपा सांसद कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी का विरोध करते हुए हरिद्वार के सिख समुदाय ने फिल्म को सिखों की छवि बिगाड़ने की साजिश करार दिया और तुरंत इसके प्रसारण पर रोक लगाने की मांग की।

कंगना ने निभाया है पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार:

आपको बता दे कि कंगना रनौत ने इस फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाया है। फिल्म में इंदिरा गांधी के कार्यकाल के मुख्य घटनाक्रमों को दिखाया गया है, जिनमें साल 1975 में लगी इमरजेंसी और 1984 के दंगों को भी दिखाया गया है। 14 अगस्त को जैसे ही फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुए तो विवाद शुरू हो गया और देशभर में अलग-अलग अदालतों में याचिका दाखिल की गईंl इसके चलते छह सितंबर को भी फिल्म की रिलीज टाल दी गई है और सेंसर बोर्ड ने फिल्म से विवादित सीन को हटाने का निर्देश दिया।

फिल्म में सिखों की गलत छवि दिखाने का आरोप:

इस बीच सदस्यों के साथ पेंटागन मॉल पहुंचे श्री गुरु नानक देवजी धर्म प्रचार कमेटी अध्यक्ष सूबा सिंह ढिल्लों ने फिल्म के ट्रेलर पर आपत्ति जताते हुए आरोप लगाया कि सिखों की बहुत निर्दयी छवि दिखाई गई है, जो सरासर ग़लत और झूठ है। ये फिल्म सिखों की छवि धूमिल करने की साजिश है। सचिव अनूप सिंह सिद्धू ने कहा कि कंगना रनौत को सिखों की भावनाओं को आहत करने और नेगेटिव छवि दिखाने के लिए माफी मांगनी चाहिए। संरक्षक बाबा पंडत ने कहा कि दिल्ली में जब ऑक्सीजन की किल्लत थी, तब सभी गुरुद्वारों से ऑक्सीजन की सप्लाई की गई।

चेतावनी:

चेतावनी दी कि आपत्तिजनक दृष्य नहीं हटाए गए तो फिल्म चलने नहीं दी जाएगी।

इस अवसर पर शामिल:

इस अवसर पर सतपाल सिंह चौहान, उज्जल सिंह, बापू जोगिंदर सिंह, विक्रमजीत सिंह, जसकरण सिंह, अभिजीत सिंह, अमरिंदर सिंह, योगराज सिंह, जोगन सिंह, अमरप्रीत सिंह, हरप्रीत सिंह, नवराज सिंह, सोनू सिंह आदि शामिल रहे।

Manoj kumar

Editor-in-chief

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button