WhatsApp लाने वाला है एक नया उपयोगी फीचर, पुराने महत्वपूर्ण चैट्स आसानी से मिलेंगे

Spread the love

WhatsApp: स्मार्टफोन के साथ-साथ सोशल मीडिया प्लेटफार्म भी आज हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हो गए हैं। WhatsApp ने लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के रूप में अपनी पहचान बना ली है, और आज दुनिया भर में 3 अरब से अधिक स्मार्टफोन यूज़र्स इसे चैटिंग और वॉइस कॉलिंग के लिए इस्तेमाल करते हैं। यूज़र्स को नई अनुभव देने के लिए कंपनी समय-समय पर नए फीचर्स पेश करती रहती है। इस क्रम में, WhatsApp जल्द ही एक नया फीचर जोड़ने जा रहा है।

हाल ही में WhatsApp ने मेटा एआई में वॉयस चैट मोड का फीचर रोल आउट करना शुरू किया है, और अब कंपनी एक और नया फीचर लाने वाली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब व्हाट्सएप यूज़र्स को एक नया फ़िल्टर मिलेगा। यह फ़िल्टर कई कार्यों को आसान बना देगा। आइए इस आगामी फीचर के बारे में विस्तार से जानते हैं।

गूगल प्ले स्टोर अपडेट से मिली जानकारी

जल्द ही यूज़र्स को WhatsApp में एक फ़िल्टर सेक्शन मिलेगा। इस आगामी फीचर की जानकारी पॉपुलर वेबसाइट Wabetainfo ने दी है। Wabetainfo के अनुसार, गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध एंड्रॉयड 2.24.18.16 बीटा अपडेट में चैट फ़िल्टर सेक्शन लिस्ट सेक्शन में दिखाई देगा।

Wabetainfo ने साझा की जानकारी

Wabetainfo ने आगामी फ़िल्टर सेक्शन का एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया है। चैट फ़िल्टर लिस्ट के ऊपर दाएं कोने में होगा। इस फ़िल्टर फीचर की मदद से यूज़र्स व्हाट्सएप संपर्क और किसी भी चैट को आसानी से खोज सकेंगे। चैट फ़िल्टर पुराने चैट्स को ढूंढने में मदद करेगा। इसके आने के बाद, यूज़र्स को बार-बार चैट लिस्ट में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

कस्टम फ़िल्टर का लाभ

यूज़र्स कस्टम चैट देखने के लिए केवल लिस्ट द्वारा बनाए गए कस्टम फ़िल्टर को चुन सकेंगे। इसका बड़ा फायदा यह होगा कि जैसे ही वे किसी अन्य चैट में जाएंगे, वे तुरंत आवश्यक चैट विंडो पर पहुंच सकेंगे।

Exit mobile version