अपना उत्तराखंड

Uttarakhand weather: दिन की शुरुआत धूप के साथ, कई जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट, 112 सड़कें बंद

Spread the love

Uttarakhand weather: उत्तराखंड में आज दिन की शुरुआत धूप के साथ हुई है। इसी बीच, मौसम विभाग ने आज शाम को राज्य के पहाड़ी जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम केंद्र ने देहरादून, बागेश्वर, नैनीताल, उधम सिंह नगर और चंपावत जिलों के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।

Uttarakhand weather: दिन की शुरुआत धूप के साथ, कई जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट, 112 सड़कें बंद

मैदानी इलाकों में तापमान लगातार बढ़ रहा

लगातार बारिश के बाद, राज्य के अधिकांश हिस्सों में हाल के दिनों में मौसम साफ हो गया है। जिससे पहाड़ों में मौसम सुहावना हो गया है, जबकि मैदानी इलाकों में गर्मी का प्रकोप बढ़ गया है। मैदानी इलाकों में पिछले तीन दिनों से तापमान में लगातार वृद्धि देखी जा रही है।

रिकॉर्ड तापमान दर्ज

डेटा के अनुसार, शनिवार को तापमान ने पिछले साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। शनिवार को देहरादून का अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री दर्ज किया गया, जो पिछले साल के 34.8 डिग्री से पांच डिग्री अधिक है। आज रविवार को भी देहरादून का अधिकतम तापमान 35 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, आने वाले दिनों में मौसम में बदलाव देखे जा सकते हैं। मैदानी इलाकों में धूप के कारण तापमान में वृद्धि हो सकती है, जबकि पहाड़ी क्षेत्रों में सुबह और शाम के तापमान में कमी देखी जा सकती है।

112 सड़कें बंद

बारिश के बाद मलबे के कारण राज्य की 112 सड़कें विभिन्न स्थानों पर बंद हो गई हैं। इनमें से सबसे अधिक 24 सड़कें चमोली जिले में बंद हैं। जबकि 13 सड़कें रुद्रप्रयाग, 3 उत्तरकाशी, 2 नैनीताल, 8 बागेश्वर, 12 देहरादून, 2 अल्मोड़ा, 19 पिथौरागढ़, 2 उधम सिंह नगर, 13 पौड़ी और 14 टिहरी में बंद हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button