Reliance AGM 2024: मुकेश अंबानी बोले – jio ने भारत को 5G अंधकार से 5G प्रकाश में बदलने का काम किया

Spread the love

Reliance AGM 2024: मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली देश की प्रमुख कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की 47वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) आज आयोजित की गई। बैठक शुरू होने से पहले ही देश और दुनिया की नजरें इस पर टिकी थीं। पहले से ही यह माना जा रहा था कि इस साल की एजीएम बैठक में मुकेश अंबानी कुछ बड़े ऐलान कर सकते हैं। कार्यक्रम की शुरुआत में लोगों को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस एक डीप टेक कंपनी है।

मुकेश अंबानी ने बताया कि jio वर्तमान में दुनिया की सबसे बड़ी डेटा कंपनी है और इसके 30 मिलियन घरेलू ग्राहक हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान में jio के 49 करोड़ ग्राहक हैं और हर ग्राहक औसतन मासिक 30GB डेटा का उपयोग कर रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि jio के होम ग्राहकों की संख्या 3 करोड़ तक पहुंच गई है।

डेटा की कीमत वैश्विक औसत की एक-चौथाई Reliance AGM 2024 में मुकेश अंबानी ने डेटा की कीमत के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि वर्तमान में डेटा की कीमत वैश्विक औसत की लगभग एक-चौथाई है, जबकि विकसित देशों में यह डेटा की कीमत का 10 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि हम अपने मूल्यवान ग्राहकों के प्रति बहुत आभारी हैं।

प्रख्यात व्यवसायी मुकेश अंबानी ने कहा कि हमने पिछले साल jio ट्रू 5G लॉन्च किया था, जो अब देश के हर कोने तक पहुंच चुका है। उन्होंने कहा कि jio ने भारत को 5G अंधकार से 5G प्रकाश में बदलने का काम किया है। उन्होंने बताया कि jio दुनिया की पहली कंपनी है जिसने 5G स्टैंडअलोन तकनीक के साथ सबसे तेज 5G नेटवर्क प्रदान किया है। उन्होंने यह भी बताया कि देश के आधे 2G ग्राहक अब 4G नेटवर्क पर स्विच कर चुके हैं।

Exit mobile version