Shahrukh Khan: शाहरुख पहली बार भारत के अमीरों की टॉप लिस्ट में, किंग खान की नेट वर्थ जानकर हो जाएंगे हैरान

Spread the love

Shahrukh Khan बॉलीवुड के सबसे अमीर सितारों में से एक हैं। उनकी अमीरी की चर्चाएं अक्सर सुनी जाती हैं। हाल ही में, हुरुन इंडिया ने भारत के सबसे अमीर लोगों की सूची जारी की है, जिसमें शाहरुख खान ने भी अपनी जगह बनाई है। 58 वर्षीय सुपरस्टार की संपत्ति का अनुमान जानकर कोई भी हैरान रह जाएगा। कोलकाता नाइट राइडर्स और रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट में उनकी सफल हिस्सेदारी के आधार पर, सुपरस्टार ने हुरुन इंडिया रिच लिस्ट में अपनी जगह बनाई है। इस सूची में गौतम अडानी पहले स्थान पर हैं, जबकि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी दूसरे स्थान पर हैं।

शाहरुख खान बने बॉलीवुड के सबसे अमीर सितारे

शाहरुख खान ने हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2024 में जगह बनाई है और यह उनके सिल्वर स्क्रीन के अलग उपलब्धि है। अगर अभिनेता की नेट वर्थ की बात करें तो शाहरुख की संपत्ति 7,300 करोड़ रुपये है। शाहरुख के अलावा, अमिताभ बच्चन, जूही चावला, करण जौहर और ऋतिक रोशन ने भी पहली बार इस सूची में जगह बनाई है।

हुरुन इंडिया की रिच लिस्ट में शाहरुख खान

शाहरुख खान ने इस सूची में अपनी जगह केवल अपने अभिनय के कारण नहीं, बल्कि अपनी फिल्म प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज़ और आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के कारण बनाई है। हुरुन इंडिया के संस्थापक और शोधकर्ता अनस रहमान जुनैद ने कहा कि फिल्में और क्रिकेट भारत की धड़कन हैं और आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स और रेड चिलीज़ में उनकी हिस्सेदारी की मूल्य के कारण शाहरुख खान को हुरुन इंडिया की रिच लिस्ट में शामिल किया गया है।

कौन किस स्थान पर है?

आपको बता दें कि मनोरंजन उद्योग से जिन सितारों को हुरुन इंडिया की रिच लिस्ट में शामिल किया गया है, उनमें अभिनेत्री जूही चावला दूसरे स्थान पर हैं, जो शाहरुख खान की बिजनेस पार्टनर भी हैं। उनकी संपत्ति 4,600 करोड़ रुपये है। जूही के बाद इस सूची में तीसरे स्थान पर ऋतिक रोशन हैं। उनकी कपड़ों की लाइन HRX की बदौलत उन्होंने 2000 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है। अमिताभ बच्चन चौथे और करण जौहर पांचवें स्थान पर हैं। इस बार अमीरों की संपत्ति में जबरदस्त वृद्धि दर्ज की गई है।

Exit mobile version