अपना उत्तराखंड

Uttarakhand weather: देहरादून समेत कई जिलों में भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट, बदरीनाथ हाईवे बंद, फंसे 600 यात्री

Spread the love

Uttarakhand weather: उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में भारी बारिश की श्रृंखला जारी रहेगी। मौसम विज्ञान केंद्र ने देहरादून सहित नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और उधम सिंह नगर जिलों के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

Uttarakhand weather: देहरादून समेत कई जिलों में भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट, बदरीनाथ हाईवे बंद, 600 यात्री फंसे

भारी बारिश की संभावना

अन्य जिलों में भी कई दौर की भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगस्त के अंत तक भारी बारिश के कारण पहाड़ी जिलों के संवेदनशील क्षेत्रों में भूस्खलन हो सकता है। ऐसे में दिन और रात इन क्षेत्रों में सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

बदरीनाथ हाईवे बंद, 600 यात्री फंसे

चमोली जिले में बारिश का कहर जारी है। शुक्रवार रात की भारी बारिश के कारण बदरीनाथ हाईवे दूसरे दिन भी वाहन यातायात के लिए बंद है। पार्थदीप, नंदप्रयाग के भूस्खलन क्षेत्र में भारी मलबा गिरने के कारण वाहनों की आवाजाही नंदप्रयाग-सैकोट-कोठियालसैन मोटर मार्ग से हो रही थी, लेकिन शनिवार सुबह लगभग 6:30 बजे सैकोट गांव के पास एक ट्रक का टायर नाले में फंस गया, जिसके कारण सड़क के दोनों ओर लंबा जाम लग गया है। हेमकुंड साहिब की यात्रा पर जा रहे सिख भक्तों ने यहां दोपहिया वाहनों के लिए जगह बनाई है, लेकिन बसों, टेंपो ट्रैवलर्स और ट्रकों की आवाजाही ठप हो गई है। करीब 600 यात्री हाईवे पर फंसे हुए हैं। बदरीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब की यात्रा पर जा रहे यात्री और यात्रा समाप्त कर वापस लौट रहे यात्री ट्रकों के निकलने का इंतजार कर रहे हैं। क्षेत्र में बारिश अभी भी जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button