अपना उत्तराखंड

Nainital: दूसरे समुदाय के लड़के के साथ लिव-इन में रह रही लड़की की आत्महत्या, हिंदू संगठनों ने पुलिस स्टेशन को घेरा

Spread the love

Nainital: हाल ही में काशीपुर के मल्लीताल क्षेत्र में किराए के मकान में रह रही एक लड़की की आत्महत्या के मामले में हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पुलिस स्टेशन पर दूसरे दिन भी धरना दिया।

उन्होंने लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे दूसरे समुदाय के लड़के के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने जांच के बाद भवन मालिक के खिलाफ चालन कार्रवाई की है, क्योंकि उन्होंने किरायेदारों की जांच नहीं की थी और दस्तावेज पूरे नहीं किए थे।

प्रेम जिहाद का मामला बताया

विश्व हिंदू परिषद और श्री राम सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने बुधवार रात को पुलिस स्टेशन का घेराव करते हुए इसे प्रेम जिहाद का मामला बताया और लड़के के खिलाफ लिखित शिकायत दी।

गुरुवार को जब मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई, तो हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता फिर से पुलिस स्टेशन पहुंचे। लंबी हलचल के बाद पुलिस अधिकारी ने कार्यकर्ताओं से बातचीत की और उन्हें शांत कराया। जांच के दौरान पाया गया कि जहां लड़की रह रही थी, वहां आरोपी फरार था। SSI पीएस मेहरा ने बताया कि जांच में भवन मालिक के पास केवल दो किरायेदारों की ही जांच की गई थी और किसी भी किरायेदार के आईडी व अन्य दस्तावेज नहीं लिए गए थे।

भवन मालिक दिलावर को पुलिस एक्ट के तहत 25,000 रुपये के चालान की कार्रवाई की गई है।

इसी बीच, हिंदू संगठनों ने चेतावनी दी है कि अगर लिव-इन रिलेशनशिप में रहने या युवतियों को लुभाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई, तो विरोध-प्रदर्शन तेज किया जाएगा। पुलिस स्टेशन पर धरना देने वालों में वकील नितिन कarki, विक्की वर्मा, मनोज सिंह, अनिल ठाकुर, चंदन बिष्ट, उमेश, मोहित कुमार, कुणाल बेदी, गौरव हार्पर, युर्वाज करायत और अन्य शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button