अपना उत्तराखंड

Kolkata doctor case: उत्तराखंड में सड़कों पर उतरे डॉक्टर, न्याय की गुहार

Spread the love

Kolkata doctor case: उत्तराखंड में डॉक्टर आज, शनिवार को कोलकाता में एक निवासी महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के खिलाफ 24 घंटे के कार्य बहिष्कार पर हैं। हरिद्वार, रुड़की, ऋषिकेश, श्रीनगर, चमोली, उत्तरकाशी समेत सभी जिलों के अस्पतालों में OPD सेवाएँ ठप हो गई हैं। हालांकि, आपातकालीन, पोस्ट-मॉर्टम और वीआईपी ड्यूटी की सेवाएँ पहले की तरह जारी रहेंगी।

डॉक्टरों का 24 घंटे का कार्य बहिष्कार

प्रांतीय मेडिकल हेल्थ सर्विसेज़ एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. मनोज वर्मा ने कहा कि सभी डॉक्टरों ने कोलकाता मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या की कड़ी निंदा की है। डॉक्टरों ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया कि शनिवार की सुबह 6 बजे से रविवार की सुबह 6 बजे तक 24 घंटे का कार्य बहिष्कार रहेगा।

OPD और सर्जरी में रोक

सभी अस्पतालों के डॉक्टर OPD और सर्जरी नहीं करेंगे। आपातकालीन सेवाएँ पहले की तरह जारी रहेंगी। एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भेजा है, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी से सरकार के माध्यम से हस्तक्षेप की मांग की गई है।

महिला डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग

डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ को राज्य के जिला, उप-जिला अस्पतालों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में 24 घंटे सेवाएँ प्रदान करने के बावजूद, रात की ड्यूटी के दौरान महिला डॉक्टरों और नर्सों की सुरक्षा के लिए ठोस उपाय नहीं हैं। अस्पतालों में ड्यूटी रूम भी नहीं है।

डिप्लोमा फार्मासिस्टों का भी समर्थन

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की ओर से डिप्लोमा फार्मासिस्ट एसोसिएशन की अध्यक्ष सुधा कुकरेती और महासचिव सतीश चंद्र पांडे ने शनिवार को OPD कार्य का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। सभी फार्मासिस्टों ने भी काले रिबन बांधकर विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button