अपना उत्तराखंड

Uttarkashi: गंगाजल भरने गई महिला और लड़की भागीरथी नदी में बह गईं, लोग हुए गुस्से में

Spread the love

Uttarkashi: उत्तरकाशी के नकुरी में शिव मंदिर के पास गंगाजल भरने गई एक महिला और एक लड़की भागीरथी नदी की तेज़ धार में बह गईं। घटना की सूचना मिलने पर NDRF, SDRF, QRT और राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने बचाव कार्य शुरू किया, लेकिन अब तक दोनों का कोई पता नहीं चला है। घटना के बाद, नाराज लोगों ने नकुरी में गंगोत्री हाईवे को जाम कर दिया। बाद में, SDM के आश्वासन के बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ।

घटना की जानकारी

सावन के अंतिम सोमवार को, कुनसी गांव की सोनम (20) और राजेश्वरी (30) गंगाजल भरने के लिए भागीरथी नदी के किनारे स्थित शिव मंदिर के पास गई थीं। अचानक नदी की तेज़ धारा में दोनों बह गईं। सूचना मिलने पर SDM दुण्डा नवाज़िश खलीक ने राजस्व विभाग की टीम के साथ मौके पर पहुंचकर मानेरी भाली हाइड्रोइलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट II से नदी का पानी रोकने के निर्देश दिए ताकि खोज और बचाव कार्य किया जा सके। NDRF, SDRF और QRT टीम ने नकुरी और आस-पास के क्षेत्रों में खोज अभियान शुरू किया, लेकिन दोनों का कोई पता नहीं चला।

लोगों का गुस्सा

चिन्यालसौड़ में SDRF की डाइविंग टीम भी टिहरी झील में खोज अभियान चला रही है। इस बीच, नाराज लोगों ने हाइड्रोइलेक्ट्रिक कॉरपोरेशन को दुर्घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया। उनका कहना था कि मानेरी और जोशीयाड़ा बैराज से अचानक अतिरिक्त पानी छोड़ा गया, जिससे यह घटना हुई। नाराज लोग नकुरी में गंगोत्री हाईवे को प्रतीकात्मक रूप से जाम कर दिया।

SDM की कार्रवाई

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे SDM दुण्डा नवाज़िश खलीक ने नाराज लोगों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जाएगी और जांच में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि लापता महिला और लड़की के परिवार के सदस्यों को वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। खोज अभियान लगातार जारी है और टिहरी जिला प्रशासन को भी सूचित किया गया है। SDM के आश्वासन के बाद लोगों का गुस्सा शांत हो गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button