टेक्नोलॉजी

iPhone यूजर्स के लिए बुरी खबर, हर महीने Apple को देने होंगे अतिरिक्त 1600 रुपये?

Spread the love

iPhone: आने वाले दिनों में iPhone का उपयोग करना काफी महंगा होने वाला है। Apple ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है। दुनियाभर में Apple के इको-सिस्टम का उपयोग करने वाले करोड़ों यूजर्स को बड़ा झटका लग सकता है। अगले महीने iPhone 16 सीरीज लॉन्च की जाएगी, जिसमें Apple पहली बार AI फीचर जोड़ने जा रहा है। इस नई सीरीज के लिए यूजर्स को अपनी जेब ढीली करनी पड़ सकती है। इसकी कीमत पिछले साल लॉन्च हुई iPhone 15 सीरीज से अधिक हो सकती है। साथ ही, यूजर्स को हर महीने $20 (लगभग 1600 रुपये) का अतिरिक्त बोझ सहना पड़ सकता है।

iPhone यूजर्स के लिए बुरी खबर, हर महीने Apple को देने होंगे अतिरिक्त 1600 रुपये?

Apple इंटेलिजेंस के लिए देना होगा चार्ज!

Apple की अगली iPhone 16 सीरीज को 10 सितंबर को ग्लोबली लॉन्च किया जा सकता है। इस नई iPhone सीरीज में Apple का AI फीचर, जिसे Apple Intelligence कहा जा रहा है, शामिल होगा। विशेषज्ञों के अनुसार, Apple iPhone यूजर्स से इस नए फीचर के लिए हर महीने $20 (लगभग 1600 रुपये) का अतिरिक्त चार्ज वसूल सकता है। हालांकि, यह चार्ज केवल उन यूजर्स को देना होगा जो Apple के AI फीचर की सदस्यता लेना चाहेंगे। बेसिक यूजर्स को इस के लिए कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं देना पड़ेगा।

iPhone 16 सीरीज में उपलब्ध Apple इंटेलिजेंस फीचर की बात करें तो, कंपनी ने इसे हाल ही में हुए WWDC 2024 में पेश किया था। हालांकि, कंपनी ने इस AI फीचर की लॉन्च डेट की घोषणा अभी तक नहीं की है। रिपोर्ट्स के अनुसार, यह फीचर iOS 18 के साथ रोलआउट किया जाएगा। इसके लिए कंपेटिबल डिवाइसेस का उपयोग करने वाले iPhone यूजर्स को सब्सक्रिप्शन लेना होगा।

Apple इंटेलिजेंस में क्या खास है?

Apple के AI फीचर्स की बात करें तो इसमें Siri वॉइस असिस्टेंट का एडवांस्ड वर्जन मिलेगा। इस नए अपग्रेडेड Siri के साथ यूजर्स ऑटोमैटिक रूप से ई-मेल्स, फोटोज और वीडियो जेनरेट कर सकेंगे। इतना ही नहीं, Apple Intelligence में ऐसे कई फीचर्स दिए जाएंगे, जिनसे यूजर्स के कई कार्य आसान हो जाएंगे। हालांकि, ऐसी भी खबरें हैं कि सुरक्षा जोखिमों के कारण नई iPhone 16 सीरीज को यूरोपीय बाजार में Apple Intelligence के बिना लॉन्च किया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button