अपना उत्तराखंड

Rudraprayag: MI-17 हेलीकॉप्टर ने 78 यात्रियों को बचाया, 13 लोग गंभीर रूप से बीमार

Spread the love

Rudraprayag: भारतीय वायुसेना का MI-17 हेलीकॉप्टर केदारनाथ से सफलतापूर्वक बचाव कार्य पूरा करने के बाद दिल्ली लौट आया है। रविवार को MI-17 ने केदारनाथ से 78 लोगों को दो शटलों में बचाया, जिनमें से 13 लोग गंभीर रूप से बीमार हैं।

Rudraprayag: MI-17 हेलीकॉप्टर ने 78 यात्रियों को बचाया, 13 लोग गंभीर रूप से बीमार

भारतीय वायुसेना के MI-17 और चिनूक हेलीकॉप्टर ने 31 जुलाई की रात को केदारनाथ यात्रा मार्ग पर आपदा के बाद फंसे यात्रियों और स्थानीय लोगों को बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

रविवार को MI-17 ने चाड़धाम हेलिपैड से केदारनाथ तक दो शटल सेवाएं दीं और 78 यात्रियों और स्थानीय लोगों को वापस लाया। इनमें से 13 लोग बीमार हैं और उनका इलाज चल रहा है।

सेना के अधिकारियों का कहना है कि आपदा के बाद केदारनाथ में बचे अंतिम व्यक्ति को भी बचा लिया गया है। इसके साथ ही, चार और आधे टन राशन, सब्जियां, दवाइयां और अन्य आवश्यक वस्तुएं, साथ ही 1500 किलोग्राम चारा भी हेलीकॉप्टर द्वारा पहुंचाया गया। रविवार की दोपहर को MI-17 हेलीकॉप्टर केदारनाथ से वापस आया और नई दिल्ली के लिए रवाना हुआ।

विंग कमांडर शैलेश सिंह ने कहा कि चिनूक और MI-17 1 अगस्त को गौचर पहुंचे। इस पूरे अभियान में भारतीय वायुसेना ने अंतिम व्यक्ति तक सहायता पहुंचाई। उन्होंने यह भी कहा कि चिनूक हेलीकॉप्टर के माध्यम से चाड़धाम में एक खुदाई मशीन भेजी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button