अपना उत्तराखंड

Uttarakhand weather: आज भी हल्की बारिश की संभावना, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे कई घंटों तक बंद

Spread the love

Uttarakhand weather: उत्तराखंड के कई जिलों में आज भी हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम वैज्ञानिकों ने बारिश के दौरान संवेदनशील क्षेत्रों में अधिक सतर्क रहने की सलाह दी है और आवश्यक न होने पर पहाड़ी क्षेत्रों की यात्रा से बचने की सलाह दी है।

Uttarakhand weather: आज भी हल्की बारिश की संभावना, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे कई घंटों तक बंद

बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे कई घंटों तक बंद

बद्रीनाथ हाईवे: सुबह के समय कॅमेडा के पास मलबा आने के कारण हाईवे बंद हो गया था। यहाँ हर दिन मलबा आने की समस्या बनी रहती है। JCB ने मलबा साफ किया और सड़क की मरम्मत सुबह 7 बजे के करीब की गई।

गंगोत्री हाईवे: तंबाखानी ओपन टनल और नेतला में मलबे के कारण बंद हो गया। मलबा और चट्टानें ग्यांसू मनेरा पैदल मार्ग पर भी आ गई थीं। हालांकि, लोग जोखिम के बावजूद इस मार्ग पर यात्रा करते रहे।

यमुनोत्री हाईवे: सुबह के समय मलबा और चट्टानों के कारण बंद हो गया था। बारिश के कारण ओजरी डाबरकोट पर मलबा गिर गया था। मलबा हटाने के बाद सुबह 9 बजे के आसपास सड़क की मरम्मत की गई।

राज्य में बारिश के बाद 101 मार्ग बंद

राज्य में बारिश के बाद 101 मार्ग मलबे के कारण बंद हैं। राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र के अनुसार, बंद मार्गों को खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं। सबसे अधिक 21 मार्ग चमोली जिले में बंद हैं, जहां एक राज्य और 20 ग्रामीण मार्ग बंद हैं, वहीं रुद्रप्रयाग में 11, उत्तरकाशी में 9, नैनीताल में 6, बागेश्वर में 5, देहरादून में 15, पिथौरागढ़ में 16, चंपावत में 2, उधम सिंह नगर में 2 और टिहरी जिले में 14 मार्ग बंद हैं।

मसूरी: बारिश और धुंध के कारण तापमान में गिरावट

रविवार को मसूरी, जो पहाड़ों की रानी के रूप में जानी जाती है, में भी बारिश हुई। धुंध के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। शहर में सुबह और शाम के समय हल्की ठंड महसूस की जा रही है। बारिश के कारण पर्यटकों की संख्या में बड़ी गिरावट आई है, जिससे होटल व्यवसाय से जुड़े लोगों को वित्तीय नुकसान हो रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button