अपना उत्तराखंड

Uttarakhand: राज्य की 13 महिलाओं और किशोरियों को मिलेगा तींलू रौतेली पुरस्कार, 32 को मिलेगा आंगनबाड़ी सम्मान

Spread the love

Uttarakhand: राज्य की पहली गढ़वाली महिला संगीत शिक्षिका रह चुकी देहरादून की डॉ. मधुरी बादथवाल और सास को तेंदुए के हमले से बचाने वाली रुद्रप्रयाग की विनीता देवी समेत राज्य की 13 बहादुर महिलाओं को गुरुवार को वर्ष 2023-24 का तींलू रौतेली राज्य स्तरीय पुरस्कार मिलेगा।

Uttarakhand: राज्य की 13 महिलाओं और किशोरियों को मिलेगा तींलू रौतेली पुरस्कार, 32 को मिलेगा आंगनबाड़ी सम्मान

वहीं 32 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को राज्य स्तरीय आंगनबाड़ी पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य हरिद्वार बाईपास स्थित संस्कृति विभाग के सभागार में चयनित महिलाओं को सम्मानित करेंगी। राज्य की महिलाओं और किशोरियों का विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य के लिए तींलू रौतेली राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए चयन किया गया है।

इन लोगों को मिलेगा तींलू रौतेली पुरस्कार

खेल के क्षेत्र में अल्मोड़ा की प्रीति गोस्वामी, हस्तशिल्प के क्षेत्र में चमोली की नर्मदा देवी रावत, साहित्य के क्षेत्र में चंपावत की सोनिया आर्य, खेल के क्षेत्र में बागेश्वर की नेहा देओली, गढ़वाली लोक गायन के क्षेत्र में देहरादून की डॉ. मधुरी बादथवाल, खेल के क्षेत्र में हरिद्वार की संगीता राणा, विज्ञान के क्षेत्र में नैनीताल की सुधा पाल, खेल के क्षेत्र में पौड़ी की अंकिता ध्यानी, सामाजिक क्षेत्र में पिथौरागढ़ की शकुंतला डटाल, साहसिक कार्य के लिए रुद्रप्रयाग की विनीता देवी, सामाजिक क्षेत्र में टिहरी गढ़वाल की रीना उनियाल, पैरा बैडमिंटन में बेहतर प्रदर्शन के लिए ऊधम सिंह नगर की मनदीप कौर, सामाजिक क्षेत्र में उत्तरकाशी की गीता गैरोला को तींलू रौतेली पुरस्कार मिलेगा।

इन लोगों को मिलेगा आंगनबाड़ी पुरस्कार

अल्मोड़ा से देवकी और गुड्डी देवी, बागेश्वर से कमला खेतवाल, चमोली से धनेश्वरी देवी, अनिता देवी, पुष्पा देवी, चंपावत से सीमा जोशी, मंजू बिष्ट, देहरादून से राजनी गुलेरिया, प्रियतामा सक्सेना, हरिद्वार से रश्मि शर्मा, रेश्मा, नैनीताल से हंसा मेहरा, दुर्गा बनोला और शोभा बौदाई, पौड़ी गढ़वाल से कविता देवी, जयभारती देवी, उर्मिला देवी, दामयन्ती देवी, पिथौरागढ़ से भागीरथी देवी, बीना धामी, सरोज द्विवेदी, रुद्रप्रयाग से विधि रौतेला, टिहरी गढ़वाल से समा पंवार, जुप्पा देवी, पिंकी, ऊधम सिंह नगर से आरती, समीता श्रीवास्तव, भारती देवी, अंजुरानी चौहान और उत्तरकाशी जिले से सोनू और सुषमा को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पुरस्कार मिलेगा।

तींलू रौतेली और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पुरस्कार के लिए चुनी गई महिलाओं को बधाई। उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं। इन विजेताओं से अन्य महिलाओं को भी प्रेरणा मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button