टेक्नोलॉजी

Google Chrome में शामिल हुए 3 अद्भुत AI फीचर्स, Samsung का ‘सर्कल टू सर्च’ फीचर अब डेस्कटॉप पर उपलब्ध

Spread the love

Google Chrome: अगर आप एक पेशेवर हैं और Google Chrome का उपयोग करते हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है। गूगल ने अपने क्रोम ब्राउज़र के लिए एक नया अपडेट जारी किया है, जिसमें तीन शानदार फीचर्स जोड़े गए हैं। ये फीचर्स कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) पर आधारित हैं, जो आपके डेस्कटॉप पर कई कामों को आसान बना देंगे।

Google Chrome में शामिल हुए 3 अद्भुत AI फीचर्स, Samsung का 'सर्कल टू सर्च' फीचर अब डेस्कटॉप पर उपलब्ध

गूगल ने इस अपडेट के साथ गूगल AI और जेमिनी मॉडल का उपयोग किया है। ये सभी फीचर्स जनरेटिव AI आधारित हैं, जो जनवरी इस साल लॉन्च हुए थे। इसके अलावा, गूगल ने डेस्कटॉप यूज़र्स के लिए Google Lens की सुविधा भी प्रदान की है। आइए, इन तीन नए फीचर्स के बारे में विस्तार से जानते हैं:

Google Lens डेस्कटॉप पर उपलब्ध

नए अपडेट के साथ, गूगल ने अब डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं के लिए Google Lens की सुविधा दी है। आप अब अपने काम के टैब को छोड़े बिना आसानी से किसी भी चीज़ की सर्च कर सकते हैं। इसके लिए, गूगल ने एड्रेस बार में Google Lens आइकन जोड़ा है। इस आइकन पर क्लिक करके आप किसी भी चीज़ को हाइलाइट कर सकते हैं और सर्च रिजल्ट्स साइड पैनल में देख सकते हैं।

टैब कंपेयर फीचर

Google Chrome जल्द ही उपयोगकर्ताओं को ‘कंपेयर टैब’ फीचर प्रदान करने वाला है। इस फीचर की मदद से आप अपनी ऑनलाइन शॉपिंग को आसान बना सकते हैं। टैब कंपेयर में, आप विभिन्न उत्पादों की सूची बना सकते हैं और उनकी सुविधाओं, कीमत और रेटिंग की तुलना कर सकते हैं।

ब्राउज़िंग इतिहास पुनः खोजें

गूगल अब AI का उपयोग करके क्रोम इतिहास को आसान बनाने वाला है। इस फीचर के माध्यम से, आप पुराने सर्च किए गए साइट्स या जानकारी को पुनः खोज सकते हैं। यह फीचर ऐच्छिक होगा, जिसे आप ऑन या ऑफ कर सकते हैं। Google Chrome लेंस के साथ नया अपडेट जारी कर चुका है, जबकि टैब कंपेयर और पुनः खोजें फीचर्स आने वाले कुछ हफ्तों में उपलब्ध होंगे।

Samsung का ‘सर्कल टू सर्च’ फीचर अब डेस्कटॉप पर भी उपलब्ध होगा, जिससे आपको अपने सर्च अनुभव को और भी सुलभ बनाने में मदद मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button