राष्ट्रीय

Paris Olympics: स्वप्निल कुशाले ने ओलंपिक में भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई, पीएम मोदी ने इस तरह से दी बधाई

Spread the love

Paris Olympics: भारत ने पेरिस ओलंपिक्स में तीसरा मेडल जीत लिया है। भारतीय शूटर स्वप्निल कुशाले ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक जीता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी है। स्वप्निल ने पेरिस ओलंपिक्स के 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन फाइनल में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचा। कुशाले ने कुल 451.4 अंक प्राप्त किए और तीसरे स्थान पर finish किया, जिससे देश को एक और मेडल मिला। यह पहली बार है जब भारत ने इस इवेंट में ओलंपिक मेडल जीता है।

Paris Olympics: स्वप्निल कुशाले ने ओलंपिक में भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई, पीएम मोदी ने इस तरह से दी बधाई

“स्वप्निल कुशाले का अद्वितीय प्रदर्शन!”

स्वप्निल कुशाले को बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘X’ पर लिखा, “स्वप्निल कुशाले का अद्वितीय प्रदर्शन! पेरिस ओलंपिक्स में पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में कांस्य पदक जीतने पर आपको बहुत-बहुत बधाई। उनका प्रदर्शन विशेष है क्योंकि उन्होंने बड़ी लचीलापन और कौशल दिखाया है। वे इस श्रेणी में मेडल जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट भी हैं। हर भारतीय इस सफलता से बहुत खुश है।”

भारत ने अब तक तीन मेडल जीते

स्वप्निल कुशाले पहले 2022 एशियन गेम्स में टीम इवेंट में स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। पिछले दशक में, स्वप्निल ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में सफलता प्राप्त की है। 28 वर्षीय स्वप्निल कोल्हापुर के राधानगरी के निवासी हैं। उन्होंने नासिक की स्पोर्ट्स एकेडमी से शूटिंग की ट्रेनिंग ली और वर्तमान में पुणे में रेलवे में कार्यरत हैं।

गौरतलब है कि भारत ने पेरिस ओलंपिक्स में अब तक तीन मेडल जीते हैं। इससे पहले, मनु भाकर ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत इवेंट में कांस्य पदक जीता था। इसके बाद, उन्होंने सरबजोत सिंह के साथ मिलकर 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट में भी एक और मेडल जीता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button