राष्ट्रीय

Lok Sabha में राहुल गांधी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को हंसाया, जानिए क्या कहा

Spread the love

Lok Sabha में विपक्षी नेता राहुल गांधी ने आज सरकार पर केंद्रीय बजट 2024 को लेकर हमला किया। उन्होंने चक्रव्यूह के उदाहरण का हवाला देते हुए कहा कि जो अभिमन्यु के साथ हुआ, वही भारतीय लोगों के साथ किया जा रहा है। इसके साथ ही, उन्होंने बजट के ‘हलवा समारोह’ पर टिप्पणी की, जिसे सुनकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण हंस पड़ीं और अपनी forehead पर हाथ रख लिया।

Lok Sabha में राहुल गांधी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को हंसाया, जानिए क्या कहा

राहुल गांधी ने दिखाने की कोशिश की हलवा समारोह की तस्वीर

राहुल गांधी ने लोकसभा में हलवा समारोह की तस्वीर दिखाने की कोशिश की, लेकिन लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने उन्हें रोक दिया। इसके जवाब में, राहुल गांधी ने कहा, “मैं तस्वीर दिखाकर समझाना चाहता हूँ कि बजट का हलवा बाँटा जा रहा है और उस तस्वीर में एक भी OBC अधिकारी दिखाई नहीं दे रहा है। यहां तक कि एक आदिवासी अधिकारी और एक दलित अधिकारी भी नहीं हैं। क्या हो रहा है? देश का हलवा बाँटा जा रहा है और इसमें ये लोग नहीं हैं।”

निर्मला सीतारमण ने अपनी forehead पर हाथ रखा

राहुल गांधी के इस बयान को सुनकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण हंस पड़ीं और अपनी forehead पर हाथ रख लिया। इस दौरान हंगामा हो गया। हालांकि, हंगामे के बीच विपक्षी नेता ने लोकसभा में अपनी बात जारी रखी। उन्होंने कहा, “सर, आप हलवा खा रहे हैं और बाकी लोगों को हलवा नहीं मिल रहा। हमें पता चला है कि 20 अधिकारियों ने बजट तैयार किया है। अगर आप लोगों को नाम चाहिए, तो मैं आपको इन अधिकारियों के नाम दे सकता हूँ।”

उन्होंने आगे कहा, “इसका मतलब है कि 20 अधिकारियों ने बजट तैयार किया। इसका मतलब है कि 20 लोगों ने भारत का हलवा बाँटा। कौन बाँटता है, वे दो या तीन प्रतिशत लोग, और किसे मिलता है? केवल वही तीन प्रतिशत लोग। बाकी 99 प्रतिशत लोगों को क्या मिलता है?”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button