राष्ट्रीय

Kargil war: जब नरेंद्र मोदी भारी गोलीबारी के बीच कारगिल युद्ध में सेना से मिलने पहुंचे, देखें तस्वीरें

Spread the love

Kargil war: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ड्रास, लद्दाख में कारगिल विजय दिवस समारोह में भाग लिया। इस दौरान पीएम मोदी ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि देश हमेशा इन नायकों का कर्जदार रहेगा। एक खास बात यह है कि पीएम मोदी ने 1999 में कारगिल युद्ध के दौरान भी इस क्षेत्र का दौरा किया था और सैनिकों को प्रोत्साहित किया था। उस समय नरेंद्र मोदी न तो पीएम थे और न ही सीएम। वे किसी महत्वपूर्ण पद पर भी नहीं थे। आइए जानते हैं इस पूरी कहानी के बारे में।

Kargil war: जब नरेंद्र मोदी भारी गोलीबारी के बीच कारगिल युद्ध में सेना से मिलने पहुंचे, देखें तस्वीरें

कारगिल युद्ध के नायक ने सुनाई कहानी

ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) खुशाल ठाकुर कारगिल युद्ध का हिस्सा थे। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी की उस समय की यात्रा का उल्लेख किया। खुशाल ठाकुर ने बताया कि वर्तमान पीएम नरेंद्र मोदी न तो मुख्यमंत्री थे और न ही किसी अन्य महत्वपूर्ण पद पर थे, फिर भी उन्होंने इतनी भारी गोलीबारी के बीच कारगिल का दौरा किया और सैनिकों की हौसला अफजाई की। उन्होंने अस्पताल में भर्ती सैनिकों से भी मुलाकात की।

पीएम मोदी ने भी सुनाई कहानी

कारगिल युद्ध के दौरान 1999 में, मुझे वहां जाने और देश के वीर सैनिकों के प्रति एकजुटता दिखाने का मौका मिला। पीएम मोदी ने कहा कि यह वह समय था जब वे जम्मू और कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बीजेपी के लिए काम कर रहे थे। पीएम मोदी ने बताया कि कारगिल की यात्रा और सैनिकों के साथ बातचीत अविस्मरणीय है।

पीएम मोदी ने पाकिस्तान को दी चेतावनी

शुक्रवार को कारगिल विजय दिवस के अवसर पर, पीएम मोदी ने पाकिस्तान को सीधे चेतावनी दी। पीएम मोदी ने कहा कि आज मैं उस जगह से बोल रहा हूं जहां आतंकवाद के आकाओं की आवाज सीधे सुन सकते हैं। मैं इन आतंकवादियों के पैट्रन को बताना चाहता हूं कि उनके बुरे इरादे कभी सफल नहीं होंगे। हमारे वीर सैनिक आतंकवाद को पूरी ताकत से कुचल देंगे। दुश्मन को करारा जवाब दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button