टेक्नोलॉजी

BSNL का सस्ता 336-दिन का प्लान, असीमित कॉलिंग के साथ मिलेगी बहुत कुछ

Spread the love

BSNL जल्द ही पूरे देश में 4जी सेवा शुरू करने जा रहा है। सरकारी टेलीकॉम कंपनी निजी कंपनियों को कई मामलों में कड़ी टक्कर दे रही है। हाल ही में, सभी निजी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने मोबाइल प्लान की कीमतों में RS600 तक की बढ़ोतरी की है। हालांकि, BSNL ने अपने प्रीपेड प्लान की दरों में कोई बदलाव नहीं किया है। इसके साथ ही, कंपनी अपने उपयोगकर्ताओं को लंबे वैधता वाले सस्ते प्लान के साथ ढेरों लाभ दे रही है।

BSNL का सस्ता 336-दिन का प्लान, असीमित कॉलिंग के साथ मिलेगी बहुत कुछ

336-दिन का सबसे सस्ता प्लान

BSNL का 336-दिन का यह सस्ता रिचार्ज प्लान, जिसमें उपयोगकर्ताओं को देश भर के किसी भी नंबर पर मुफ्त कॉलिंग का लाभ मिलता है। इस प्लान में इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल के साथ-साथ दिल्ली और मुंबई में फ्री रोमिंग का भी लाभ मिलेगा। यह प्रीपेड रिचार्ज प्लान BSNL की तरफ से RS1,499 में उपलब्ध है। इसके अलावा, इस प्रीपेड प्लान के साथ उपयोगकर्ताओं को प्रति दिन 100 मुफ्त SMS भी मिलते हैं।

इस BSNL प्लान में उपलब्ध डेटा की बात करें तो उपयोगकर्ताओं को कुल 24GB डेटा दिया जाता है, जिसका उपयोग बिना किसी दैनिक या मासिक सीमा के किया जा सकता है। यदि उपयोगकर्ताओं को इस प्लान के साथ अधिक डेटा की आवश्यकता हो, तो वे डेटा वाउचर के माध्यम से अतिरिक्त डेटा प्राप्त कर सकते हैं।

निजी कंपनियों के महंगे प्लान

निजी टेलीकॉम कंपनियों के लंबे वैधता वाले प्लान की बात करें तो, जियो उपयोगकर्ताओं को 336-दिन के प्लान के लिए RS1,899 खर्च करने होंगे। इस जियो प्रीपेड प्लान में उपयोगकर्ताओं को देश भर के किसी भी नेटवर्क पर मुफ्त कॉलिंग का लाभ मिलता है। इसके साथ ही, कुल 24GB डेटा भी दिया जाता है और कंपनी अपने कंप्लीमेंट्री ऐप्स का एक्सेस भी प्रदान करती है। इसके अलावा, उपयोगकर्ताओं को कुल 3600 मुफ्त SMS का भी लाभ मिलता है।

एयरटेल और वीआई (वोडाफोन-आयडिया) अपने उपयोगकर्ताओं को कोई 336-दिन का प्लान नहीं देते। ये दोनों कंपनियां 365 दिन की वैधता वाले RS1,999 के प्लान की पेशकश कर रही हैं। इस प्लान में उपयोगकर्ताओं को असीमित वॉइस कॉलिंग के साथ कुल 24GB डेटा और प्रति दिन 100 मुफ्त SMS का लाभ मिलता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button