Kargil Vijay Diwas 2024: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी, देहरादून में कार्यक्रम

Spread the love

Kargil Vijay Diwas 2024: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कारगिल युद्ध के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कारगिल विजय की 25वीं वर्षगांठ पर गांधी पार्क में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया।

कार्यक्रम में सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी, पूर्व मेयर सुनील उनियाल गामा, कैंट विधायक सविता कपूर, डोईवाला विधायक ब्रिजभूषण गाइरोला आदि ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

सैनिक कल्याण सचिव दीपेंद्र चौधरी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि कारगिल युद्ध भारतीय सेना के अडिग साहस और अडिग संकल्प का प्रतीक है। भारतीय सेना ने प्रतिकूल परिस्थितियों में यह युद्ध लड़ा और दुश्मनों की मानसिकता को हराया।

कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि

गवर्नर लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेवानिवृत्त) और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कारगिल विजय दिवस के अवसर पर उन शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जिन्होंने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी।

गवर्नर लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेवानिवृत्त) ने कहा कि कारगिल युद्ध के दौरान भारतीय सेना ने असाधारण साहस, वीरता और रणनीतिक कौशल का प्रदर्शन किया। इस विजय अभियान में भारतीय सेना के कई बहादुर सैनिकों ने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। इनमें उत्तराखंड के कई बहादुर सैनिक भी शामिल थे।

उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने हमेशा अपने साहस और वीरता से देश की प्रतिष्ठा को बढ़ाया है, जिस पर हम सभी गर्व करते हैं। राष्ट्र हमेशा कारगिल युद्ध में देश की सीमाओं की रक्षा के लिए शहीद हुए वीर सिपाहियों की बलिदान को याद करेगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड का देश के लिए बलिदान देने की एक पुरानी परंपरा है। कारगिल युद्ध में भी देश के कई बहादुर सपूतों ने देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सैनिकों, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों की भलाई के प्रति संजीवनी है। राष्ट्र हमेशा कारगिल युद्ध में देश की सीमाओं की रक्षा के लिए शहीद हुए वीर सिपाहियों की बलिदान को याद करेगा।

Exit mobile version