अपना उत्तराखंड

Uttarakhand: कांग्रेस की केदारनाथ प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा, तीसरे दिन शिवपुरी से हुई रवाना, सेवा दल का ध्वज फहराया

Spread the love

Uttarakhand: कांग्रेस की केदारनाथ प्रतिष्ठा रक्षा पदयात्रा शुक्रवार को शिवपुरी से अपने तीसरे दिन की यात्रा शुरू हुई। यह यात्रा आज देवप्रयाग पहुंचेगी। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन महारा ने सेवा दल का ध्वज फहराकर आगे की पदयात्रा की शुरुआत की।

 Uttarakhand: कांग्रेस की केदारनाथ प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा, तीसरे दिन शिवपुरी से हुई रवाना, सेवा दल का ध्वज फहराया

केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा बचाओ पदयात्रा कबीर चौरा आश्रम, चौदह बीघा से शिवपुरी के लिए रवाना हुई। यात्रा के प्रस्थान से पहले, श्रीदेव सुमन की पुण्यतिथि पर उनकी तस्वीर पर फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। शिवपुरी की ओर जाते समय कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने यात्रा में शामिल लोगों पर फूलों की वर्षा कर उनका स्वागत किया।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन महारा का बयान

कबीर चौरा आश्रम में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन महारा ने कहा कि केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा बचाओ पदयात्रा में सैकड़ों कार्यकर्ता जुट रहे हैं। उन्होंने कहा कि केदारनाथ धाम में कृष्णामाई गुफा का नाम मोदी गुफा रखा गया है। अब GMVN ने इसका किराया 1500 रुपये से बढ़ाकर तीन हजार रुपये कर दिया है।

QR कोड की स्थिति

महारा ने बताया कि केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह के नियम तोड़ने वालों को कोई नोटिस नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि पंच बदरी और पंच केदार के अलावा कोई छठा केदार नहीं हो सकता। यह देश की परंपराओं का मजाक उड़ाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उन्होंने देहरादून में केदारनाथ धाम ट्रस्ट दिल्ली द्वारा जारी QR कोड के माध्यम से 11 रुपये का दान भी जमा किया है।

उन्होंने कहा कि QR कोड अब तक ब्लॉक नहीं हुआ है। केदारनाथ धाम ट्रस्ट दिल्ली के ट्रस्टी कौन हैं, इसकी जानकारी इकट्ठा की जा रही है। यह पदयात्रा भैरों बाबा के मंदिर में समाप्त होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button