Uttarakhand : गंगोत्री हाईवे पर भारी मलबा-पत्थर गिरने से भटवाड़ी और गंगनानी के बीच बंद

Spread the love

Uttarakhand: गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर भटवाड़ी और गंगनानी के बीच भारी मलबा और पत्थर गिरने के कारण सड़क बंद हो गई है। यह समस्या गंगोत्री हाईवे पर लगातार बनी हुई है। बुधवार को भी, गंगोत्री हाईवे सुबह के समय बिशनपुर में पत्थर और मलबे के कारण बंद हो गया था। इसके चलते कई वाहन और कांवड़ यात्रा पर पैदल चल रहे श्रद्धालु सड़क पर फंस गए थे।

एनडीआरएफ ने पत्थरों और मलबे के बीच रस्सियों के सहारे कांवड़ यात्रियों को सुरक्षित निकालकर उनकी यात्रा को सुगम बनाया। वहीं, 12 घंटे की कठिन मेहनत के बाद, BRO ने हाईवे को खोल दिया, जिसके बाद वाहनों की आवाजाही भी सुचारू हो गई।

गंगोत्री हाईवे का बार-बार बाधित होना

असल में, मंगलवार रात को जिले में भारी बारिश हुई थी। इसके चलते बुधवार सुबह गंगोत्री हाईवे नेटाला, बिशनपुर और सैंज में मलबा और पत्थरों के कारण बंद हो गया। हालांकि, BRO ने नेटाला और सैंज में लगभग तीन घंटे की मेहनत के बाद वाहनों की आवाजाही शुरू की, लेकिन बिशनपुर में भारी मलबा और पत्थरों के कारण हाईवे खोलने में काफी कठिनाई आई।

जब तक हाईवे दोपहर तक नहीं खुला, प्रशासन के निर्देश पर एनडीआरएफ के कर्मियों ने मोर्चा संभाल लिया। आज गंगोत्री हाईवे भटवाड़ी और गंगनानी के बीच मलबा और पत्थरों के कारण बंद है, जिससे लोगों को लगातार समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

Exit mobile version