अपना उत्तराखंड

Uttarakhand: मसूरी में मंदिर की दीवार गिरी, मॉल रोड पर मलबे का ढेर, गढ़वाल में कई सड़कें बंद

Spread the love

Uttarakhand: मसूरी में तेज बारिश के कारण मंदिर की दीवार ढह गई, जिससे मॉल रोड पर मलबे का ढेर लग गया। इसके अलावा, गढ़वाल में कई सड़कें बंद हो गईं, जिससे यातायात प्रभावित हुआ है।

 Uttarakhand: मसूरी में मंदिर की दीवार गिरी, मॉल रोड पर मलबे का ढेर, गढ़वाल में कई सड़कें बंद

मसूरी में भारी landslides के कारण कोतवाली परिसर स्थित मंदिर, सात रिक्शा और दो बाइकें क्षतिग्रस्त हो गईं। मॉल रोड पर भगवान बद्रीनाथ की चित्रित दीवार भी टूटकर गिर गई।

पुलिस कर्मियों की निजी गाड़ियां और मोटरसाइकिलें भी मलबे के नीचे दब गईं। कोतवाल अरविंद कुमार चौधरी ने बताया कि मंदिर की दीवार के ढहने से मंदिर भी ढह गया। उन्होंने कहा कि मलबे को JCB की मदद से मॉल रोड के किनारे हटा दिया गया और सड़क को यातायात के लिए खोल दिया गया।

बारिश के कारण देवाल में दो सड़कें बंद हो गईं। देवाल-लोहाजांग पिलखड़ा और देवाल-खेता सूयलकोट सड़कें मलबे के कारण बंद हैं।

सिद्धार्थ नगर में 5 बजे से हो रही भारी बारिश से बढ़ती हुई नमी में राहत मिली है। वहीं, अलकनंदा नदी का स्तर चेतावनी स्तर से एक मीटर नीचे है।

चमोली जिले में, सना और थराली के ग्रामीणों द्वारा प्राणमति नदी पर बनाई गई अस्थायी पुल फिर से बह गई। बैली पुल के लिए बनाई गई एक ओर की तटबंध भी क्षतिग्रस्त हो गई। इससे सना, थराली, देवाल, ग्वाड सहित पांच गांवों के ग्रामीणों की आवाजाही रुक गई है। इस कारण बच्चे स्कूल नहीं जा सके और व्यापारियों को अपने प्रतिष्ठानों तक नहीं पहुंचा जा सका।

राज्य के चार जिलों में आज भारी बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने देहरादून समेत पौड़ी, चंपावत और नैनीताल जिलों के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और तेज़ गरज के साथ पीला अलर्ट जारी किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button