अपना उत्तराखंड

Mla pradeep batra: टीम बत्रा का अगला लक्ष्य कैबिनेट मंत्री पद

Spread the love

हर स्तर पर हो रहा उद्देश्य प्राप्ति के लिए प्रयास

Mla pradeep batra:

रुड़की। विधानसभा चुनाव में विजय प्राप्त करने के बाद प्रदीप बत्रा की टीम ने अब उन्हें कैबिनेट मे शामिल कराने की मुहिम छेड़ दी है। प्रदीप बत्रा न केवल खुद तीसरी बार जीतकर वापिस आये है बल्कि 70 सदस्यों वाली विधानसभा में इस बार पंजाबी समुदाय अपने पांच विधायक जिताने में कामयाब रहा है और अब इसी चीज को प्रदीप बत्रा की टीम उनकी ताकत के तौर पर इस्तेमाल कर रही हैं।

Mla pradeep batra: 

इस मामले में प्रदीप बत्रा के हौंसलों को इस बात से बल मिल रहा है कि मौजूदा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ उनके व्यक्तिगत सम्बन्ध है और धामी के ही दोबारा मुख्यमंत्री बनने की उम्मीद की जा रही है। रुड़की विधानसभा सीट पर प्रदीप बत्रा तीसरी बार चुनाव जीत कर वापिस आये है और इस बीच वे कभी चुनाव हारे नही।

Mla pradeep batra:

2022 में एक बार ऐसे हालात बने हुए दिख रहे थे कि वे हार भी सकते है लेकिन तब उनकी मदद के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ही आगे आये थे। धामी ने पंजाबी बाहुल्य रामनगर में चुनावी सभा को सम्बोधित किया था। उन्होंने प्रदीप बत्रा के चुनाव के साथ अपनी प्रतिष्ठा जोड़कर रामनगर वासियों को आश्वस्त किया था कि उनकी समस्याओं का समाधान यदि प्रदीप बत्रा नही करेंगे तो खुद मुख्यमंत्री करेंगे। इसका प्रदीप बत्रा को लाभ हुआ और वे यहां एक तरफा समर्थन हासिल करने में कामयाब रहे। नतीजा यह हुआ कि प्रदीप बत्रा करीब 2200 वोटों के अन्तर से चुनाव जीत गये।

Mla pradeep batra:

यह चुनाव जीतने के बाद प्रदीप बत्रा की टीम के हौंसले आसमान पर है और वे इस बार कैबिनेट मंत्री का पद अपने पाले में ले आना चाहते है। स्वाभाविक है कि कोई विधायक मंत्री बनने का सपना देखें और प्रदीप बत्रा उन विधायकों में है जिन्होंने 2012 में पहली बार विधायक बनते ही यह सपना देख डाला था।

Mla pradeep batra:

यह अलग बात कि तब उन्हें सीमित समय के लिए कैबिनेट का दर्जा मिला था लेकिन भाजपा सरकार में वे बतौर मंत्री शामिल नही किये जा सके थे। सरकार ने उन्हें पांच साल तक कोई दर्जा भी नही दिया था। लेकिन अब बत्रा की टीम सारी कसर पूरी कर लेना चाहती है। इस बार प्रदीप बत्रा भी कोई चूक नही करना चाहते। विधानसभा चुनाव में उनके अभियान को निर्णायक दिशा देने वाले उनके एक निकट सहयोगी के मुताबिक उनका भरपूर प्रयास रहेगा कि वे बत्रा को कैबिनेट मंत्री बनवा सके।

 

Manoj kumar

Editor-in-chief

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button