अपना उत्तराखंड

Dehradun: आईबी निदेशक तपन कुमार डेका से डीजीपी के नेतृत्व में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की भेंटवार्ता

Spread the love

अधिकारियों के बीच राज्य की आंतरिक सुरक्षा और खुफिया तंत्र की मजबूती के संबंध में विस्तारपूर्वक हुई चर्चा

देहरादून। आज उत्तराखंड पुलिस के लिए एक विशेष अवसर रहा, जब निदेशक, आईबी ब्यूरो, तपन कुमार डेका के राज्य भ्रमण के दौरान अभिनव कुमार, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड ने उनका किशनपुर स्थित पुलिस ऑफिसर मेस में भव्य स्वागत किया।

इस दौरान दोनों शीर्ष अधिकारियों के बीच राज्य की आंतरिक सुरक्षा और खुफिया तंत्र की मजबूती के संबंध में विस्तारपूर्वक चर्चा हुई। साथ ही राज्य की सुरक्षा को उच्चतम स्तर पर बनाए रखने के लिए आपसी सहयोग और तालमेल बढ़ाने पर जोर दिया।

इस मुलाकात में राज्य में उभरती सुरक्षा चुनौतियों, आतंरिक सुरक्षा के विभिन्न पहलुओं, और खुफिया एजेंसियों के बीच समन्वय को बेहतर बनाने के तरीकों पर महत्वपूर्ण विचार-विमर्श हुआ।

भविष्य में राज्य की सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक प्रभावी बनाने की दिशा में ठोस कदम उठाने का संकल्प व्यक्त किया। यह भेंटवार्ता न केवल राज्य की सुरक्षा के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण रही, बल्कि इससे उत्तराखंड पुलिस और खुफिया एजेंसियों के बीच आपसी सहयोग और समन्वय को भी नई दिशा मिली।

इस अवसर पर पीवीके प्रसाद, अपर पुलिस महानिदेशक/ निदेशक अभियोजन, संजय गुंज्याल आईजी आईटीबीपी, डॉ. वी. मुरूगेशन, अपर पुलिस महानिदेशक, सीबीसीआईडी, एपी अंशुमान, अपर पुलिस महानिदेशक, अभिसूचना एवं सुरक्षा, समस्त पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस उपमहानिरीक्षक सहित मुख्यालय पर उपलब्ध वरिष्ठ पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

Manoj kumar

Editor-in-chief

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button