Dehradun crime: लड़की के साथ छेड़छाड़ के बाद सैलून में तोड़फोड़, आरोपी गिरफ्तार

Spread the love

Dehradun crime: देहरादून के भानियावाला हरिद्वार रोड पर स्थित एक सैलून में बालिका के साथ छेड़छाड़ की घटना के बाद वहां तोड़फोड़ की गई। यह घटना तब हुई जब एक युवती मेकअप कराने के लिए सैलून गई थी। जब युवती बाहर चिल्ला करते हुए निकली, तो वहां भीड़ इकट्ठा हो गई। छेड़छाड़ की सूचना मिलने पर स्थानीय लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया और सैलून में तोड़फोड़ की।

घटना का विवरण

जॉली ग्रांट पुलिस थाने के प्रभारी सुमित चौधरी ने बताया कि यह घटना पैरामाउंट यूनिक सैलून की है। जहां एक युवती शाम लगभग सात बजे मेकअप कराने आई थी। मेकअप करते समय सैलून के संचालक मोमिन ने युवती के साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी। युवती ने इसका विरोध किया और शोर मचाते हुए सैलून से बाहर भागी।

भीड़ का आक्रोश

वहां उपस्थित लोगों ने जब भयभीत युवती से सवाल किए, तो उसने छेड़छाड़ की बात बताई। युवती की छेड़छाड़ की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। भीड़ ने हंगामा करना शुरू कर दिया और सैलून में तोड़फोड़ की। इस दौरान आरोपी संचालक मोमिन मौके से भाग निकला।

पुलिस की कार्रवाई

पुलिस को घटना की जानकारी मिलते ही वह मौके पर पहुंची और लोगों को शांत कराया। पुलिस ने लोगों की मांग पर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की। कुछ समय बाद, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इस संवेदनशील मामले को देखते हुए पुलिस ने मौके पर तैनाती भी बढ़ा दी है।

आरोपी की पहचान

आरोपी मोमिन की उम्र 39 वर्ष है और वह वर्तमान में आर्यनगर भानियावाला का निवासी है। उसकी असली पहचान उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के सिकरेड़ा से है। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

महिलाओं के साथ धोखाधड़ी का मामला

इसके अलावा, रायवाला क्षेत्र में एक और मामला सामने आया है, जहां महिलाओं के साथ निवेश के नाम पर लाखों रुपये की धोखाधड़ी की गई है। चंडीगढ़ में पंजीकृत एक निजी वित्तीय कंपनी ने स्थानीय एजेंट के माध्यम से महिलाओं से मासिक किस्तें और गहने एकत्र किए। कंपनी ने कई महिलाओं से गहने लेकर उन्हें लोन देने का वादा किया, लेकिन लोन का पैसा नहीं दिया।

धोखाधड़ी का खुलासा

महिलाएं जब पुलिस स्टेशन पहुंचीं, तो उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि उन्हें कई महीनों से धोखा दिया जा रहा है। न तो उन्हें लोन मिला है और न ही उनके गहने लौटाए गए हैं। वेदिक नगर की 24 महिलाओं ने मिलकर पुलिस को एक शिकायत पत्र दिया।

कानूनी कार्रवाई की आवश्यकता

महिलाओं ने बताया कि लगभग दो साल पहले एक महिला कंचन सेमवाल ने उनके पास आकर कंपनी में निवेश योजना के बारे में बताया। उसने महिलाओं को आसान लोन मिलने का झूठा आश्वासन देकर निवेश करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान कई महिलाओं ने गोल्ड लोन के लिए अपने गहने दिए। महिलाएं कहती हैं कि कई महीनों से उन्होंने गहने जमा किए, लेकिन न तो उन्हें लोन मिला और न ही गहने लौटाए गए।

समाज में जागरूकता की आवश्यकता

इस प्रकार के मामलों से पता चलता है कि महिलाओं को अब भी समाज में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। छेड़छाड़ और धोखाधड़ी जैसे अपराध न केवल उनकी सुरक्षा के लिए खतरा हैं, बल्कि यह समाज के लिए भी चिंता का विषय हैं। समाज में महिलाओं के प्रति सुरक्षा और न्याय की आवश्यकता है, ताकि ऐसी घटनाएं न हों और महिलाएं सुरक्षित महसूस करें।

पुलिस का उत्तरदायित्व

पुलिस ने इन दोनों मामलों में सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया है। उन्हें उम्मीद है कि आरोपी के खिलाफ जल्द से जल्द कानूनी कार्रवाई की जाएगी और प्रभावित महिलाओं को न्याय मिलेगा। साथ ही, इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए पुलिस ने जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन करने का निर्णय लिया है।

Exit mobile version