अपना उत्तराखंड

Uttarakhand: आईजी गढ़वाल ने केदारनाथ पहुंच सुरक्षा एवं यात्रा व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण

Spread the love

रुद्रप्रयाग। आज करन सिंह नगन्यालय, पुलिस महानिरीक्षक, गढ़वाल परिक्षेत्र, उत्तराखण्ड सपरिवार श्री केदारनाथ धाम पहुंचे। मन्दिर दर्शन के उपरान्त उनके द्वारा चौकी प्रभारी केदारनाथ से पुलिस द्वारा की जा रही सुरक्षा व्यवस्थाओं तथा यात्रियों की सुविधा हेतु पुलिस द्वारा की जा रही पहल की जानकारी प्राप्त की।

उनके द्वारा केदारनाथ धाम में ड्यूटीरत व उपस्थित सभी कार्मिकों को मौके पर ही भली-भांति ब्रीफ कर आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने तथा उनको यहां के मौसमानुसार जानकारी देने, उनकी आवश्यक मदद करने तथा धाम में आने वाले हरेक श्रद्धालुओं के साथ मधुर एवं सौम्य व्यवहार रखे जाने के निर्देश दिये गये। उन्होंने कहा कि यहां पर आने वाला हर श्रद्धालु हमारे अतिथि के समान है, हमें अतिथि देवो भव की भावना के साथ यात्रियों की सुरक्षा एवं सहयोग करना है।

उनके द्वारा जनपद पुलिस के स्तर से श्रद्धालुओं की समय-समय पर की जाने वाली मदद जैसे कि खोये हुए यात्रियों को आपस में मिलवाने, श्रद्धालुओं की खोयी सामग्री वापस दिलाने जैसे कार्यों की सराहना की गयी। शेष बचे यात्राकाल में इसी प्रकार से अपने कर्तव्य निर्वहन करने की अपेक्षा रखी गयी।

Manoj kumar

Editor-in-chief

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button