Crime: संभल में पत्नी ने प्रेम संबंधों के लिए करवाई पति की हत्या, दिल दहला देने वाली घटना

Spread the love

Crime: उत्तर प्रदेश के संभल  जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक पत्नी ने अपने पति की हत्या करवा दी। पुलिस के मुताबिक, पति की हत्या इसलिए की गई क्योंकि वह पत्नी के अवैध संबंधों में बाधा बन रहा था। यह मामला बानियाथेरा पुलिस थाना क्षेत्र के गांव अकबरपुर का है। पुलिस ने तीन दिन पहले हुए पुष्पेंद्र हत्याकांड का खुलासा किया है।

हत्या का मामला और गिरफ्तारी

पुलिस ने बताया कि हत्या का आरोप किसी और पर नहीं, बल्कि पुष्पेंद्र के अपने ही चचेरे भाई पर लगा है। पुलिस ने मृतक पुष्पेंद्र की पत्नी काजल और आरोपी अजॉय को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू भी बरामद कर लिया है।

घटना का समय और संदर्भ

पुष्पेंद्र के लापता होने की रिपोर्ट 13 अक्टूबर को दर्ज की गई थी। इसके एक दिन बाद, 14 अक्टूबर को, चंदौसी निवासी मिठाई विक्रेता पुष्पेंद्र का शव अकबरपुर के जंगल में क्षत विक्षत अवस्था में मिला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

अवैध संबंधों का खुलासा

सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस (SP) कृष्ण कुमार बिश्नोई के अनुसार, पुष्पेंद्र और हत्या के आरोपी अजॉय चचेरे भाई हैं। अजॉय पुष्पेंद्र के घर अक्सर आता-जाता था। पुष्पेंद्र की पत्नी काजल और अजॉय के बीच लगभग दो साल से अवैध संबंध चल रहे थे। एक साल पहले, अजॉय ने पुष्पेंद्र के घर पर र kidney stone के ऑपरेशन के लिए रहकर, काजल के साथ अपने संबंधों को और मजबूत किया।

पति की जानकारी

जब पुष्पेंद्र को काजल और अजॉय के संबंधों के बारे में पता चला, तो उसने अपनी पत्नी काजल को अजॉय से मिलने से रोक दिया। जब पुष्पेंद्र उनके अवैध रिश्ते में बाधा बनने लगा, तो काजल और अजॉय ने मिलकर पुष्पेंद्र को खत्म करने की योजना बनाई।

दुष्कर्म का दिन: दशहरे पर हत्या

इस साजिश के तहत, 12 अक्टूबर को दशहरे के दिन, अजॉय अपने घर से कपड़ों, चप्पलों और एक सब्जी काटने वाले चाकू के साथ चंदौसी आया। उसने पुष्पेंद्र से कहा कि वह दशहरा मनाने के लिए जा रहा है। यहां अजॉय ने शराब और स्नैक्स खरीदे, और दोनों ने बाइक पर जाते समय आम के बाग में जाकर शराब पी। जब पुष्पेंद्र शराब के नशे में धुत हो गया, तो अजॉय ने चाकू से उसका गला काट दिया।

समाज में चिंता का विषय

इस घटना ने न केवल पुलिस विभाग बल्कि पूरे समाज को झकझोर कर रख दिया है। यह स्पष्ट है कि अवैध संबंधों के चलते किए गए अपराधों की संख्या में वृद्धि हो रही है। ऐसे मामलों की बढ़ती संख्या से यह सिद्ध होता है कि हमें अपने सामाजिक मूल्यों और पारिवारिक संबंधों को पुनर्स्थापित करने की आवश्यकता है।

Exit mobile version