Uttarakhand: 29 वर्षों से फरार 10 हजार का इनामी आरोपी को पिथौरागढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार

Spread the love

पिथौरागढ़। पुलिस ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए कुख्यात ईनामी अपराधी को गिरफ्तार किया हैंl गिरफ्तार अपराधी की पहचान कैलाश यादव पुत्र रामदेव निवासी ग्राम नेटुला सराय ममरेज प्रयागराज (उ.प्र.) के रूप में हुई है, जिस पर एक व्यक्ति का एक्सीडेंट करके गंभीर चोट पहुंचाने का आरोप था जो 29 वर्षों से फरार चल रहा था जिस कारण अदालत ने उसे मफरूर घोषित कर दिया था।

पिथौरागढ़ पुलिस ने उस पर 10 हजार का इनाम घोषित किया था। एसपी पिथौरागढ़, रेखा यादव के निर्देश पर सीओ परवेज अली के पर्यवेक्षण में विशेष अभियान के तहत पुलिस उसे पकड़ने में कामयाब रही है। आरोपी कैलाश यादव के विरुद्ध लापरवाही से गाड़ी चलाकर पिथौरागढ़ निवासी एक व्यक्ति को गंभीर चोट पहुंचाने के आरोप में 1995 में कोतवाली पिथौरागढ़ में मामला दर्ज किया गया था। उप निरीक्षक दिनेश चंद्र सिंह चौकी थानाध्यक्ष कनालीछीना के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने उप निरीक्षक मनोज पाण्डे प्रभारी सर्विलांस के टीम की मदद से टेकनिकल इनपुट्स लेकर ग्राम नेटुला पर छापा मारा।

छापेमारी के दौरान पुलिस ने अत्यधिक सावधानी बरती और योजनाबद्ध तरीके से अपराधी को गिरफ्तार किया, जो गिरफ्तारी से बचने के प्रयास में कभी कभी छिपते छिपाते अपने घर आया करता था, पुलिस ने अथक प्रयासों से यह सफलता हासिल की। यह गिरफ्तारी पुलिस की लंबी और सतर्कता से भरी जांच का परिणाम है, जिससे अन्य फरार अपराधियों पर भी शिकंजा कसा जाएगा।

आरोपी को दबोचने वाली टीम में उ.नि. दिनेश चंद्र सिंह चौकी थानाध्यक्ष कनालीछीना, अपर उपनिरीक्षक मो. कासिम सिद्दकी, का. संजीव कुमार व सर्विलांस टीम के हे. का. हेम चन्द्र सिंह, का. कमल तुलेरा शामिल रहे l

Exit mobile version